शनिवार, 18 जुलाई 2015

वार्ड आठ में होगा दिलचस्प मुकाबला

अजमेर नगर निगम के वार्ड आठ में दिलचस्प मुकाबला होने की संभावना है। यहां कांग्रेस व भाजपा, दोनों में ही बगावत की संभावना बनती है, इस कारण टिकट वितरण सावधानी से किया जाएगा। टिकट वितरण के बाद जो भी अधिकृत प्रत्याशी होंगे, वे कदम फूंक फूंक कर ही रखेंगे।
असल में इस वार्ड में मुसलमानों के तकरीबन 1800 वोट हैं, जो कि कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मुफीद हैं। कांग्रेस की ओर से इमरान सिद्दीकी का नाम प्रमुखता से उभर कर आया है। यूं यहां से संजय टाक, दिलीप व पप्पू भाई भी दावेदारी कर रहे हैं। बताया जाता है कि पप्पू भाई को अगर टिकट नहीं मिला तो वे निर्दलीय खड़े हो सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी को दिक्कत हो सकती है।
उधर भाजपा में रमेश सोनी के अतिरिक्त विमल पारलेखा, कमल बाफणा, अनिल नरवाल, गगन साहू, विजय साहू व लाल जी दावेदार बताए जा रहे हैं। गगन साहू काफी सक्रिय कार्यकर्ता हैं। वार्ड में तेली समाज के काफी वोट हैं। अगर वे टिकट में रुचि नहीं लेते तो विजय साहू की मदद कर सकते हैं। पारलेचा को टिकट इस कारण नहीं मिलने की संभावना है, क्योंकि उनका देवनानी से छत्तीस का आंकड़ा है। समझा जाता है कि अगर रमेश सोनी को टिकट मिला तो पारलेचा निर्दलीय मैदान में उतर सकते हैं। कुल मिला कर इस वार्ड में बगावत या भितरघान की पूरी आशंका बताई जा रही है।
-तेजवानी गिरधर
7742067000

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें