शनिवार, 18 जुलाई 2015

देवनानी ने बांट दिए आठ टिकट?

क्या शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने अजमेर नगर निगम चुनाव के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र अजमेर उत्तर के आठ वार्डों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है? जाहिर तौर पर ये सवाल ही बेमानी है, क्योंकि अभी तो दावेदारों से आवेदन ही नहीं लिए गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तारीख ही 26 जुलाई है, नाम तो उसके बाद तय होंगे। मगर किसी शरारती ने वाट्स एप पर अनेक ग्रुप्स में यह अफवाह फैलाई है, जिसका मजमून इस प्रकार है:-
निकाय चुनाव 2015
वार्ड नं. व नाम
1. तुलसी सोनी
2. धर्मेन्द्र गहलोत
3. ज्ञान जी
4. चारभुजा जी
5. तारा साहू
6. धर्मपाल जाटव
7. अंजू गौड
8. विजय साहू
देवनानी जी द्वारा उत्तर विधानसभा क्षेत्र के आठ वार्डों के प्रत्याशियों के नाम की सूची आज मीडिया में जारी कर कार्यकर्ताओं को चुनावों में जुट जाने का आहवान किया गया, जो कि कल के अखबार में आएगी।
समझा जा सकता है कि अगर इस प्रकार का संदेश होगा, तो हर कोई यकीन कर लेगा। देखिए ना, साफ कहा है कि सूची मीडिया को जारी की गई है और कल के अखबार में आएगी भी।
हमने मामले की तह में जाने की कोशिश की तो यह तथ्य उभर कर आया कि एक भाजपा कार्यकर्ता ने ही ये शरारत की है। ऐसी अफवाहें चुनाव के वक्त फैलाई जाती रही हैं, जिनसे सावधान रहना ही चाहिए। मगर शरारत करने वाले के मकसद पर विचार करें तो यह साफ दिखाई  दे रहा है, ऐसा देवनानी को बदनाम करने की साजिश के तहत किया गया है।
-तेजवानी गिरधर
7742067000

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें