शनिवार, 11 फ़रवरी 2017

एक वर्ष पूरा करने की खुशी पत्रकारों के साथ बांटी राठौड़ ने

अजमेर जिला देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने अपनी राजनीतिक जिम्मेदारी का एक सफल साल पूरा होने की खुशी अपनी मूल जमात पत्रकारों के साथ बांटी। ज्ञातव्य है कि राठौड़ ने अपने केरियर के रूप में पत्रकारिता को ही चुना और तकरीबन बीस साल काम किया है। वे एक बार सरपंच और सरपंच संघ के अध्यक्ष भी रहे। यकायक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की नजर उन पर पड़ी और उन्हें देहात जिला कांग्रेस का दायित्व सौंपा। तब राजनीति के जानकारों का मानना था कि बहुत से सीनियर लीडर्स को ओवरटेक कर के अध्यक्ष बने राठौड़ शायद कामयाब न हो पाएं, मगर उन्होंने बड़ी चतुराई से सभी को साथ लेकर संगठन को गति प्रदान की। जो संगठन पूर्व में मृतप्राय: था, उसे जीवित किया। सत्तारूढ़ भाजपा की विफलताओं को उजागर करने के लिए आंदोलन किए। हर ज्वलंत मुद्दे पर सक्रियता दिखाई और जिले के सभी 12 ब्लॉक में धरना-प्रदर्शन किए। जाहिर तौर पर इसमें उनकी पत्रकारिता वाली पृष्ठभूमि व उसकी वजह से पहले से बने संपर्कों ने भी काम किया और मीडिया ने उनका पूरा सहयोग किया। यह बात स्वयं राठौड़ ने भी पत्रकारों से अनौपचारिक रूप से बतियाते हुए स्वीकार की।
कुल मिला कर इस गेट टूगेदर में राठौड़ बहुत सहज मगर पूरे आत्मविश्वास के साथ नजर आए। उन्होंने कहीं से ये महसूस न होने दिया कि वे अब राजनेता हो गए हैं। पत्रकारों के साथ ठीक पहले जैसे ही हंसी मजाक करते रहे।
पत्रकारों का भी उनके प्रति कितना स्नेह है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अजयमेरू क्लब में हर शनिवार होने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी इसी गेट टूगेदर के साथ किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें