शनिवार, 14 जुलाई 2012

क्या देवनानी कुमार विश्वास पर पलटवार करेंगे?


प्रो. वासुदेव देवनानी

टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य कुमार विश्वास ने अजमेर प्रवास के दौरान सभा व प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपने सुपरिचित ढंग से सरकार पर तो हमले किए ही, भाजपा को भी नहीं छोड़ा।
जवाहर रंगमंच पर आयोजित सभा में वे बोले कि देश में शासन करते हुए अंग्रेज हमारे देश से नौ सौ करोड़ रुपए लूट कर ले गए थे, लेकिन इनके चले जाने के बाद नेता आए, नेता हर दिन करोड़ों रुपए लूट रहे हैं। उन्होंने ये तो नहीं कहा कि कांग्रेसी नेता लूट रहे हैं, वे सभी को शामिल हुए कह रहे हैं और इसका मतलब ये होता है कि भाजपा सहित अन्य सभी दलों के नेता भी इसमें शामिल हैं। अगर ये इंटरपिटेशन हजम नहीं हो रहा हो तो लीजिए अगले बयान में सभी दलों पर चुटकी लेते हुए कहा कि कोई भी राजनीतिक दल यह नहीं चाहता कि जन लोकपाल बिल पास हो।
सभा से पहले प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए विश्वास ने प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रतिपक्ष के रूप में कमजोर भूमिका निभाई है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा नेता एक राय नहीं हैं। संसद के बाहर भाजपा नेता सीबीआई को जन लोकपाल के दायरे में लाने की बात करते हैं तो सदन में इस मुद्दे पर चुप्पी साध लेते हैं।
अब बात करते हैं पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी की। अमूमन वे बयान जारी करने का कोई भी मौका नहीं चूकते। शहर का मुद्दा हो, अथवा राज्य व देश स्तर का, वे अपनी राय जरूर उजागर करते हैं। जिस कुमार विश्वास को सुनने वे बड़े शौक से गए, उन्हीं ने अजमेर शहर में भाजपा के खिलाफ भी बयान दे दिया, जो कि अखबारों में छपा भी है। अब देखते हैं इसका जवाब देने से देवनानी कतराते हैं क्योंकि वे कुमार विश्वास के श्रोता थे, या फिर अपनी आदत के मुताबिक पार्टी का पक्ष रखते हुए खुल कर बोलते हैं।
-तेजवानी गिरधर
7742067000
tejwanig@gmail.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें