सोमवार, 13 अगस्त 2012

भगत की फिसली जुबान, भाजपा नेताओं ने पकड़ ली

जैसे केले के छिलके पर पैर पड़ते ही आदमी गिरता है तो देखने वाले की यकायक हंसी फूट पड़ती है, वैसे ही अगर जुबान फिसल जाए तो भी जग हंसाई होती है। और खासकर अगर मामला राजनीतिक व्यक्ति का हो तो स्वाभाविक रूप से विरोधी दल वाले चटकारे ले ले कर मजे लेते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ कांग्रेस नेता व नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष नरेन शहाणी भगत के साथ।
हुआ यूं कि हाल ही अजमेर दक्षिण की भाजपा विधायक श्रीमती अनिता भदेल ने भगत व यूआईटी सचिव पुष्पा सत्यानी पर जमीन के एक मामले में भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया। इस सिलसिले में जब भगत का पक्ष जानने को इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के बंदे उनके पास गए तो उन्होंने कहा कि राजनीतिक विद्वेष की वजह से उन पर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। वे कहना चाहते थे वे चूंकि कांग्रेस के हैं, इस कारण भाजपा विधायक ने उन पर झूठे आरोप लगाए हैं, मगर यकायक मुंह से निकला-चूंकि मैं भाजपा का हूं, इस कारण………..।
यदि यही साक्षात्कार प्रिंट मीडिया वाले ले रहे होते तो उसे तुरंत दुरुस्त करने पर वे इसे नजरअंदाज कर देते, मगर चूंकि वे कैमरे के सामने बोल रहे थे, इस कारण उनका बयान रिकार्ड पर आ गया। ऐसा दिलचस्प बयान सुनने में भी बड़े मजे देता है। बात यहीं तक नहीं ठहरी। इलैक्ट्रॉनिक मीडिया ने उनके इस बयान पर भाजपा नेताओं की भी राय जानी। इस पर अजमेर उत्तर के भाजपा विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी कुटिल मुस्कार के साथ कहा कि वैसे तो उनकी पार्टी में भ्रष्टाचारियों के लिये कोई जगह नहीं है, मगर फिर भी वे पुरानी बातों को छोड़ कर बीजेपी की सदस्यता के लिये आवेदन करते है, तो पार्टी जरूर विचार कर सकती है। इसी प्रकार भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता नीरज जैन ने भी उनका भाजपा में स्वागत किया, मगर कहा कि वे पहले खुद पर लगी कालिख साफ करके आएं। विधायक अनिता भदेल ने तो इसे कलई खुलने पर हड़बड़ाहट का सबूत करार दे दिया। कुल मिला कर मामला भले ही जुबान फिसलने का हो, मगर भाजपाइयों को चटकारे का मौका जरूर मिल गया है।
लीजिये देखिये भगत ने क्या कहा था, इस लिंब पर क्लिक कीजिए
भगत की फिसली जुबान, भाजपा नेताओं ने पकड़ ली

1 टिप्पणी: