सोमवार, 11 फ़रवरी 2013

कांग्रेस ने भी की जिला प्रमुख श्रीमती पलाड़ा की तारीफ

sushil kanwar 3अजमेर की जिला प्रमुख श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा ने अपने कार्यकाल के तीन साल सफलतापूर्वक पूरे कर लिए। बेशक इस दौरान उन्होंने जिले में जो काम किए, वे साफ नजर आ रहे हैं और इसी कारण उनकी तारीफ भी हो रही है, मगर उससे भी बड़ी उपलब्धि उनकी ये है कि कांग्रेस ने भी उनके कामों की सराहना की है।
यहां उल्लेखनीय है कि श्रीमती पलाड़ा के कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र सिंह रलावता भी मौजूद थे और उन्होंने अपने भाषण में कहा कि अजमेर को सुन्दर बनाने और जिले के आम लोगों की ईमानदारी से सेवा करने के प्रत्येक कदम का वे स्वागत करते हैं और पंचायतीराज को मजबूत करने के लिए अजमेर जिला परिषद ने जो प्रयास किये हैं, वे सराहनीय हैं। सराहना के योग्य तो रलावता भी हैं, जिन्होंने बिना किसी राजनीति भेदभाव के भाजपा की जिला प्रमुख को सराहा है, वरना राजनीतिक दल तो महज विरोध करने के लिए ही विरोध किया करते हैं, भले ही किसी ने अच्छा काम किया हो।
वैसे ये पहला मौका नहीं है कि प्रमुख विरोधी दल कांग्रेस ने उनकी तारीफ की हो। इससे पहले एकाधिक मंत्री भी सराहना कर चुके हैं। राजस्थान में संभवत: वे एक मात्र जिला प्रमुख हैं, जिनके कामों को प्रमुख विरोधी दल ने भी सराहा हो। ऐसा हो भी क्यों नहीं, श्रीमती पलाड़ा का अब तक कार्यकाल ईमानदारी, पारदर्शिता व संवेदनशीलता के लिए जाना जाता रहा है। वे जन सुनवाई करती हैं और जिले के दूर-दराज से आने वाले ग्रामीणों और काश्तकारों की समस्याओं को सुनकर उनका निदान करने की पूरी कोशिश करती है। और इसी का परिणाम है कि अजमेर जिला परिषद ने पूरे राजस्थान में अपनी अलग से पहचान बनाई है। यह अलग पहचान इस रूप में भी रेखांकित करने वाली है कि अकेले अजमेर जिला परिषद में ही भाजपा व कांग्रेस की जुगलबंदी है। इस बात को शहर भाजपा अध्यक्ष रासासिंह रावत भी मानते हैं कि राजनीति से ऊपर उठकर आम लोगों की सेवा करना व्यक्तित्व की पहचान दर्शाती है, जो अजमेर की जिला प्रमुख श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा में देखने को मिलती है।
-तेजवानी गिरधर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें