शनिवार, 29 मार्च 2014

विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने के कारण पहले से नाराज थे शक्तावत

केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधान भूपेंद्र सिंह शक्तावत का कांग्रेस में शामिल होना भाजपा प्रत्याशी प्रो. सांवरलाल के लिए एक बड़ा झटका है। उनका सावर सताईसा क्षेत्र में खासा प्रभाव है और इससे राजपूत वोटों का धु्रवीकरण कांग्रेस प्रत्याशी सचिन पायलट की ओर हो सकता है। उल्लेखनीय बात ये है कि वे अकेले नहीं बल्कि दल-बल के साथ आए हैं। भाजपा की जिला मंत्री आशा कंवर राठौड़, केकड़ी देहात महिला मोर्चा अध्यक्ष सज्जन कंवर राठौड़, सरपंच सावर पुष्पेंन्द्र सिंह शक्तावत, पूर्व पंचायत समिति सदस्य गोपी लोधा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य मांगी लाल धोबी, पंचायत समिति सदस्य नारायण मीणा आदि भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।
आपको बता दें कि शक्तावत भाजपा से पहले ही नाराज चल रहे थे। हाल ही संपन्न विधानसभा चुनाव में वे टिकट के प्रबल दावेदार थे, मगर भाजपा ने ऐन वक्त पर ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए शत्रुघ्र गौत्तम को प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतार दिया था। हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में हुई वसुन्धरा राजे की सभा में मंच पर दिखाई दिये थे, मगर चर्चाएं यही थीं कि उनकी सक्रिय भागीदारी के अभाव रहा।
इससे पहले 2008 के विधानसभा चुनाव में वे भाजपा से बगावत कर चुके हैं। पार्टी ने श्रीमती रिंकू कंवर को प्रत्याशी बनाया, इस पर उन्होंने बगावत कर दी। उन्हें 17 हजार 801 वोट मिले थे। रिंकू हार गईं और कांग्रेस के रघु शर्मा जीत गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें