मंगलवार, 13 अगस्त 2013

शहर कांग्रेस में नियुक्त होगा कार्यवाहक अध्यक्ष

ऐसी चर्चा है कि अजमेर शहर जिला कांग्रेस में जल्द ही कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त करने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। बताया जाता है कि ऐसा दो वजह से किया जाना प्रस्तावित है। एक तो कई दावेदारों को ऐतराज है कि जब खुद शहर अध्यक्ष महेन्द्र सिंह रलावता ही दावेदार हैं तो दावेदारों के पैनल में निष्पक्षता की कैसे उम्मीद की जा सकती है। दूसरा ये कि रलावता को किशनगढ़ से चुनाव लड़ाया जा सकता है।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं के यह चर्चा आम है कि जल्द ही ललित भटनागर को वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा। उनकी नियुक्ति की घोषणा लगभग तय थी, मगर अज्ञात कारणों से ऐन वक्त पर घोषणा को रोक दिया गया। अपनी नियुक्ति को लेकर ललित भटनागर तो इतने आश्वस्त थे कि उन्होंने मीडिया में अपनी फोटो व अपना राजनैतिक विवरण भी भिजवा दिया। यदि रलावता को चुनाव लड़ाने का निर्णय हुआ तो भटनागर को कार्यवाहक अध्यक्ष बना दिया जाएगा। इसके लिए उनके भाई प्रियदर्शी भटनागर ने जबरदस्त लॉबिंग की है। ललित की नियुक्ति संबंधी पत्र प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा की मौजूदगी में तैयार हो गया और प्रदेश अध्यक्ष चंद्रभान के पास हस्ताक्षर होने को भी गया, मगर न जाने क्यों जारी होने के लिए बाहर नहीं आया।
के्रडिट लेने के लिए पायलट का दफ्तर सक्रिय
शहर कांग्रेस कमेटी में हाल ही में शामिल नए पदाधिकारियों में से अधिसंख्य के अजमेर के सांसद व केन्द्रीय कंपनी मामलात राज्य मंत्री सचिन पायलट विरोधी खेमे के होने के कारण यह संदेश जा रहा था कि संतुलन के लिए कमेटी में पायलट विरोधियों को शामिल किया जा रहा है, जिसकी कि पायलट तक को जानकारी नहीं है। पायलट विरोधी लॉबी भी शहर में यही प्रचार कर रही थी कि नई नियुक्तियों से पायलट का कोई लेना-देना नहीं है। जैसे ही इसकी जानकारी पायलट के दफ्तर को हुई, वह सक्रिय  हो गया। नई नियुक्ति पाने वाले नेताओं को पायलट के दफ्तर से टेलीफोन पर यह कहा गया कि उन्हें पायलट की सिफारिश पर बनाया गया है। उधर रलावता को संदेश दिया गया कि नए पदाधिकारियों को बुलवा कर उनका स्वागत किया जाए, ताकि यह साफ संदेश जाए कि नए नियुक्त होने वाले बाकायदा पायलट की जानकारी में ला कर ही नियुक्त किए जा रहे हैं।
ज्ञातव्य है कि अपुन ने तो इसी कॉलम में पहले ही लिख दिया था कि पायलट की जानकारी में ला कर नियुक्तियां की जा रही हैं, जो कि पायलट के साथ पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल के बीच हुए पैक्ट का ही हिस्सा हैं।
-तेजवानी गिरधर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें